मौसमी के जूस के लाभ Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



मौसमी का जूस पीने से त्वचा पर होने वाले दाग धब्बे, मुंहासे और अन्य परेशानियों में भी काफी राहत मिलती है।

इसका रस चेहरे के दाग धब्बे के इलाज में उपयोगी है. त्वचा के सूजन और दर्द को कम करने के लिए मौसम्बी के रस और अरंडी के तेल को मिश्रित कर के सूजन और दर्द पर लगाएं.

इसके जूस में ढेर सारा मिनरल और पौष्टिक तत्व जैसे विटामिन सी और पोटैशियम आदि पाया जाता है.यह हेल्दी होने के साथ ही उर्जा पहुंचाने वाला भी होता है.

खाद्य पदार्थ घरेलू उपाय और नुस्खे सेहत

Magnificent items from you, guy. I have take into consideration your stuff before and you also’re just really amazing.

Kaale angoor khane ke fayde aur nuksan hindi mei

पिछला लेखये पांच सब्जियां देंगी ऐसी ताकत बुखार तो दूर छींक आने से भी घबराएगी

साथ-साथ इसमें विटामिन सी की भी उपस्थिति होती है जो हमारी त्वचा के लिए काफी लाभकारी विटामिन माना गया है। चेहरे पर दाग धब्बे कम करने के लिए आप मौसंबी के जूस को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें कुछ समय पश्चात गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें यह किसी भी प्रकार की चिकनाई दाग धब्बों को कम करने के लिए लाभकारी माना जाता है होटो के लिए मौसम्बी के फायदे

Purushon ke baalon ko ghana hindi mei

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आंवला रस और click here शहद के साथ मौसमी रस खाली पेट सुबह के समय में कम मात्रा में लिया जा सकता है.

आइए स्वास्थ्य श्रृंखला में आज चर्चा करते हैं मौसंबी की….

मौसमी रस भी मीठा नींबू के  रस की तरह लाभदायक माना जाता है और यह कई लाभ का दावा भी करता  है। मौसमी के रस की एक प्रमुख विशेषता यह है कि यह बहुत स्वादिष्ट होता है और यह अम्लीय नहीं होता है। यह भी विटामिन सी, तांबा और लोहे का एक अच्छा स्रोत है।

बीजीएमआई इंडिया में कैसे डाउनलोड करें जानिए पूरी जानकारी

टैरो कार्ड्स के अनुसार, मेष राशि के लोगों के व्यक्तित्व में आज एक अलग की आकर्षण का भाव दिखाई देगा। आज लोग आपसे बहुत जल्द ही प्रभावित होंगे। साथ ही आज आपके कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।

Report this wiki page